केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा पटना में कोरोना अस्पताल बढ़ाया जाए

678
0
SHARE

केन्दीय कानून एवं न्याय,संचार और इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रदौगिक मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में कोरोना के फैलाव को देखते हुए आज स्थिति की गहन समीक्षा की। उन्होंने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, AIIMS पटना के निदेशक और पटना के ज़िलाधिकारी समेत अन्य सम्बंधित लोगों से इस विषय पर विस्तार से चर्चा की।

प्रसाद ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और मुख्य सचिव से ये विशेष अग्रह किया की कोरोना की बढ़ती संख्या के मद्देनज़र ये बहुत ज़रूरी है कि कोरोना के लिए समर्पित अस्पतालों की संख्या बधाई जाए। उन्होंने इस बात पर विशेष रूप से बल दिया की पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए एक अलग से विंग बनाया जाए। उन्होंने ये भी आग्रह किया कि पटना में जो बड़े निजी अस्पताल हैं वहाँ भी कोरोना के इलाज की व्यवस्था हो और इसके लिए सरकार पहल करे। इस से सरकारी अस्पताल पर दबाव कुछ कम होगा।

प्रसाद ने विशेष रूप से आग्रह किया कि AIIIMS पटना के ऊपर दबाव को देखते हुए वहाँ हॉस्पिटल बेड की संख्या बढ़ाई जाए और ICU का विस्तार किया जाए। मंगल पांडेय ने कहा कि इस दिशा में वो विचार कर रहे हैं। प्रसाद ने बिहटा स्थित ESI अस्पताल को भी कोरोना के इलाज के लिए जल्दी विकसित करने का आग्रह किया। श्री प्रसाद ने स्वास्थ्य मंत्री और मुख्य सचिव से ये बात ज़ोर दे कर कहा कि जहां डॉक्टर की कमी है वहाँ और डॉक्टर की व्यवस्था की जाए। साथ ऑक्सीजन, प्रयाप्त मास्क,ग्लब्स एवं वेंटिलेटर आदि की सुविधा रहे।

रविशंकर प्रसाद ने सभी डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों से अपील करते हुए कहा है कि ये बहुत ही चुनौती भरा समय है और वे अपने सेवा भाव की परम्परा के अनुसार तत्पर रहें यही जनता की अपेक्षा है।

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कोरोना से जुड़ी व्यवस्थाओं की वे समय समय पर समीक्षा करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY