साउथ की सुपरस्‍टॉर ने पास की बिहार की एसटीईटी परीक्षा। इससे पहले सनी लियोन का आया था फर्जी रिजल्‍ट

324
0
SHARE
ANUPANA PARMESHWARAN

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) द्वारा आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) परीक्षा के रिजल्ट को लेकर विवादों का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक तरफ बड़ी संख्‍या में अभ्‍यर्थी परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहे हैं दूसरी तरफ अब दक्षिण की फिल्‍मों की सुपर स्‍टॉर अभिनेत्री अनुपमा परमेश्‍वरण की तस्‍वीर वाला एक रिजल्‍ट वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह मलयालम एक्‍ट्रेस अनुपमा परमेश्वरण की तस्वीर लगी है। रिजल्‍ट पर नाम जहानाबाद के रहने वाले ऋषिकेश कुमार का है।

मलयालम अभिनेत्री का रिजल्ट

रिजल्‍ट की तस्‍वीर वायरल होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी इस पर चुटकी ली है। उन्‍होंने एक ट्वीट के जरिए यह मामले को उठाते हुए आरोप लगाया कि बिहार में कोई भी वैकेंसी बिना धांधली की नहीं होती। उसमें भी सालों लग जाते हैं। इससे पहले सनी लियोन का रिजल्ट आया था और अब अनुपमा परमेश्वरन का।

तेजस्वी यादव का ट्वीट

सोशल मीडिया में वायरल इस तस्‍वीर को लेकर अभ्‍यर्थियों ने कई सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि एसटीईटी के रिजल्‍ट में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। अभ्‍यर्थियों ने सवाल उठाया कि आखिर ऋषिकेश कुमार नाम से अभ्यर्थी की जगह किसी साउथ की हीरोइन की तस्वीर कैसे लग सकती है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि एसटीईटी रिजल्ट जल्‍दबाजी में जारी किया गया है। इससे बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की छंटनी कर दी गई है।

बिहार के किसी रिजल्‍ट में गड़बड़ी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले जूनियर इंजीनियर के पद पर निकाली गई वैकेंसी में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन का रिजल्ट का मामला उजागर हुआ था। तब भी बड़ा हंगामा खड़ा हुआ था। बाद में विभाग ने गलती मानते हुए उसमें सुधार किया। बताया गया कि किसी छात्र की शरारत की वजह से यह हो गया था।

सनी लियॉन का रिजल्ट

उधर, जदयू ने मामले में सरकार का बचाव करते हुए रिजल्‍ट सुधारने की बात कही। जेडीयू नेता गुलाम गौस ने कहा कि बड़ी संख्‍या में रिजल्ट आने पर कभी-कभी कुछ छोटी गलतियां हो जाती हैं। इसे सुधार लिया जाएगा। बड़ी बात है यह है कि बिहार में बड़ी संख्‍या में युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है।

REPORT : AKSHAY DEEP

LEAVE A REPLY