प्लुरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी बांकीपुर, पटना से लड़ेंगी चुनाव

571
0
SHARE

प्लुरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट और पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी पटना के बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लडेंगी. कल उन्होंने घोषणा कि थी कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला होगा.मगध क्षेत्र के बांकीपुर ,पटना से आज उन्होंने चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि “प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर मैं पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार की जीवनदायिनी गंगा के दक्षिण-तट अवस्थित मगध में सम्राट चंद्रगुप्त और ‘देवों के प्रिय’ अशोक की प्राचीन राजधानी पुष्पपुर-पाटलिपुत्र-पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (182) से प्लुरल्स की उम्मीदवार होऊँगी. मैं इंस्टिट्यूट ऑफ डेवेलपमेंट स्टडीज़, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स, से डेवेलपमेंट स्टडीज़ में और लंदन स्कूल ऑफ ईकोनोमिक्स एंड पोलिटिकल सायंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स हूँ और चाणक्य के कहे अनुसार एक शासक बनने के लिए आवश्यक विषयों – पॉलिटिक्स, फ़िलासफ़ी और ईकोनॉमिक्स की मैंने गहन पढ़ाई की है और विकसित समाज के लिए पॉलिसीमेकिंग का कार्य किया है.

बिहार के इस चुनाव में अपने 241 साथियों के साथ सफल होकर न सिर्फ़ पाटलिपुत्र और मगध के प्राचीन गौरव की वापसी बल्कि पूरे बिहार को 2025 तक भारत में नम्बर एक और 2030 तक विश्व के श्रेष्ठ जगहों में से एक बनाने को कृतसंकल्पित हूँ क्योंकि यह मेरे बिहार की वापसी का दशक है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि “मैं सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीतीश कुमार जी और मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव जी से गुज़ारिश करती हूँ और ससम्मानपूर्वक चुनौती देती हूँ कि वे अपने-अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को पटना के इस ऐतिहासिक सीट और आपकी 45 वर्षों की राजनीति के केंद्र से चुनाव लड़ाएँ और अपने-अपने 15 वर्षों के शासन पर जनमत-संग्रह प्राप्त करें क्योंकि यह चुनाव उनके तीस साल के तथाकथित सामाजिक न्याय और सुशासन के दावों और बिहार के बीच है. माननीय मुख्यमंत्री जी, आपने अपने 15 वर्षों के शासन में एक भी चुनाव नहीं लड़ा. आप अपनी इस ऐतिहासिक राजधानी से चुनाव लड़ें क्योंकि बिहार आपका जवाब चाहता है और हम बिना जवाब के आपको जाने नहीं देंगे”.

प्रेस सचिव मुकेश कुमार ने कहा कि बाकी राजनीतिक पार्टियों के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को भी चुनाव मैदान में उतरना चाहिए और पिछले दरवाजे के प्रवेश से बचना चाहिए. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने से पहले विधायक तो बन जाएं और चुनाव लड़ लें.

LEAVE A REPLY