बड़ी ख़बर: सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंगी CBI

536
0
SHARE

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेंगी, बिहार सरकार कल सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए केंद्र सरकार से अनुशंसा की थी जिसके बाद आज केंद्र सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सीबीआई को सौप दी है.

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत सिंह के परिवार वाले संतुस्ट नही थे जिसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना के राजीव नगर थाना में सुशांत की गिरलफ्रेंड रिया चकतवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था जिसके बाद पटना पुलिस की टीम मुंबई जांच करने पहुँची थी लेकिन मुंबई पुलिस ने पटना पुलिस का सहयोग नही किया था.

मामले की गंभीरता को देखते हुए बिहार सरकार ने पटना के सिटी एसपी को जांच के लिए मुंबई भेजा जिसके बाद मुंबई पुलिस ने जबरन सिटी एसपी विनय तिवारी को कोरेन्टीन कर दिया था जो मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर कई बड़े सवाल पैदा करता है, वही इस पूरे प्रकरण के बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और सीबीआई से जांच कराने की मांग की.

बिहार सरकार ने फौरन मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार को 4 अगस्त को सीबीआई से जांच की अनुशंसा की और आज 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सीबीआई को सौप दिया है.

LEAVE A REPLY