जनता को मुद्दों से भटकाने के लिए बीजेपी ला रही जनसंख्‍या कानून : राजू दानवीर

232
0
SHARE

उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण की मसौदा नीति आते ही देश में जनसंख्या कानून पर चर्चा तेज हैं। लेकिन जन अधिकार पार्टी का मानना है कि चुनाव के वक्‍त भाजपा जनता को ज्‍वलंत मुद्दों से भटकाने के लिए जानबूझ कर यह कानून ला रही है, ताकि हिंदु – मुस्लिम ध्रुवीकरण के जरिये वे वोटरों को साध सकें। ये कहना है जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष राजू दानवीर का।

राजू दानवीर ने इस बाबत प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपने पांच साल सिर्फ नफरत फैलाने में लगाए। जनता ने वहाँ जिस काम के लिए उन्‍हें चुना था, योगी सरकार उसमें पूरी तरह से फेल रही। चाहे वो लॉ एंड ऑर्डर का मामला हो, या कोरोना काल में बद्दतर मेडिकल सुविधाओं का। योगी सरकार में यूपी में जातिगत और धार्मिक उन्‍माद ने डर पैदा करने का काम किया। शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य व अन्‍य चीजों को लेकर सरकार पूरी तरह से फेल रही, नतीजा अब जब चुनाव का वक्‍त है और जनता में उनके खिलाफ आक्रोश है तो बीजेपी जनता को मुख्‍य मुद्दों से भटकाने के लिए अब नया शिगूफा छोड़ रही है।

उन्‍होंने कहा कि जनसंख्‍या नियंत्रण से पहले महंगाई नियंत्रण जरूरी है, और कोई भी काम फोर्सफुली नहीं किया जा सकता है। लोगों को जागरूक करने के लिए बीजेपी अपने मंत्री और जनप्रतिनिधियों से इस्तीफा ले। बीजेपी चुनाव के वक्‍त जानबूझकर ऐसे मुद्दे लाती है, जिससे जनता मुख्‍य मुद्दों से भटक कर उन्‍हें वोट करे। लेकिन ये सब ज्‍यादा दिन नहीं चलने वाला।

LEAVE A REPLY