रामकृपाल यादव ने मनेर और दानापुर दियारा क्षेत्र के इलाकों में मोबाइल टावर लगाने का मांग पत्र सौंपा

592
0
SHARE

आज पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव ने केन्द्रीय संचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद से मिलकर पाटलीपुत्र के मनेर और दानापुर दियारा क्षेत्र के इलाकों में मोबाइल टावर लगाने का मांग पत्र सौंपा।
भाजपा सांसद ने कहा कि दोनों दियारा के इलाकों में किसी भी मोबाइल कंपनी का टावर नही है। इस कमी के कारण लगभग 80 हजार से अधिक की आबादी को कनेक्टिविटी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण लोगो को बात भी करने के लिए अपनी छतों पर चढ़ना होता है। इन इलाकों में कई बैंकों का
सीएसपी है। लेकिन इंटरनेट की सुविधा नही रहने के कारण अक्सर नजदीकी शहर मनेर या दानापुर जाना पड़ता है। इस कारण इन गांवों में कोई कॉमन सर्विस सेंटर भी नही है। इस प्रकार ये गांव के लोग डिजिटल इंडिया के लाभ का भी इस्तेमाल नही कर पाते है। इससे पूर्व में गांव के लोगो ने बीएसएनएल, जिओ और एयरटेल कंपनी से टावर लगाने का अनुरोध किया। लोगो की शिकायत के बाद कंपनी के प्रतिनिधि गांव में आकर नेट वेलोसिटी और सबसे नजदीकी टावर की एरियल दूरी की माप करके चली जाती है। परंतु मोबाइल टावर नहीं लगाती हैं।
इन दियारा क्षेत्रों में रोड और बिजली कनेक्टिविटी है परंतु मोबाइल टावर नहीं रहने के कारण मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टविटी की बहुत बड़ी समस्या है।
श्री यादव ने मनेर दियारा के रामपुर, भवानी टोला, छिहन्तर, रामबाद, सुअरमरबा, हुलासी टोला, इस्लामगंज, दानापुर दियारा के गंगहारा, पानापुर, कासिमचक, मानस, पतलापुर आदि इलाकों में कहीं भी मोबाइल टावर लगाने की मांग की।
केन्द्रीय संचार मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस मांग को पूरा करने के लिए जल्द कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY