पटना में डॉ उदय प्रताप सिंह से बैरिएट्रिक सर्जरी कराने अब विदेश से आते है मरीज

1356
0
SHARE

आज की भाग दौड़ वाली जिंदगी में हर इंसान फिट दिखना चाहता है. और सबसे ज्यादा लोग अपने मोटापे से परेशान नजर आते. क्योंकि मनुष्य के शरीर मे मोटापे की वजह से बीमारियां भी बढ़ने लगती है. और जिसके बाद मनुष्य समय से पहले ही जिंगदी गवा देते है. और मोटापे को दूर करने के लिए इंसान हर संभव प्रयास करता है. लेकिन पटना में इस बीमारी का ईलाज है इस बीमारी का ईलाज पटना के पारस अस्पताल में डॉ उदय प्रताप सिंह करते है.

पटना के रहने वाले डॉ उदय प्रताप सिंह 20 साल तक लंदन में ट्रेनिंग कर चुके है. और पटना के पारस अस्पताल में पिछले कई सालों से बैरिएट्रिक सर्जरी करते आ रहे है. और अब तक 6 मरीजो का सफल ऑपरेशन भी कर चुके है. जिसमे से एक मरीज सिंगापुर से ईलाज कराने आई इलाज.

बैरिएट्रिक सर्जरी: 

इस सर्जरी में डॉक्टर मरीज को 4 दिनों तक अस्पताल में एडमिट रखते हैं जिसमें पहला दिन उनका इलाज हो जाता है. बाकी 3 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहते है. वही इस सर्जरी में भारत के बड़े महानगरों में 5 से 10 लाख रुपए खर्च होते हैं. मगर डॉक्टर उदय प्रताप सिंह पटना के पारस अस्पताल में इसका ईलाज महज 2 लाख में ही कर रहे है.

वही डॉ उदय प्रताप सिंह 3 महीने पहले सिंगापुर की एक 26 वर्षीय महिला का बैरिएट्रिक सर्जरी किया है और उस महिला का 3 महीने के अंदर 20 किलो वजन कम हो गया. जिसके बाद मरीज की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. डॉ उदय प्रताप सिंह ने अब तक 5 ऐसे मरीजों का इलाज किया है जो अपने मोटापा से काफी परेशान थे.

LEAVE A REPLY