बिहार में 31 जुलाई तक लॉक डाउन, लेकिन ट्रेनों का परिचालन रहेगा जारी

1168
0
SHARE

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसके प्रसार के रोकथाम के उद्देश्य से बिहार सरकार द्वारा दिनांक 16.07.2020 से 31.07.2020 तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है । इस दौरान वर्तमान में चलायी जा रही स्पेशल ट्रेनों का परिचालन यथावत् जारी रहेगा ।

लॉकडाउन हेतु बिहार सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार पब्लिक ट्रांसपोर्ट के आवागमन पर रोक रहेगा । अनुमान्य गतिविधियों (Permitted activities) के तहत् कोरोना से बचाव से संबंधित उपायों का अनुपालन करते हुए टैक्सी, आटो रिक्शा का परिचालन जारी रखा गया है । साथ ही निजी वाहन को भी उपयोग में लाया जा सकता है ।

इसी क्रम में बिहार सरकार के परिवहन विभाग द्वारा जारी एक पत्र में ट्रेन से बिहार राज्य पहुंचने वाले यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य तक जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के आवागमन पर रोक के कारण स्वयं के स्तर पर वाहन की समुचित व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है ।

अतः दिनांक 16.07.2020 से 31.07.2020 तक के लॉकडाउन अवधि में ट्रेन से बिहार राज्य आने वाले यात्रियों द्वारा स्टेशन से आगे अपने गंतव्य तक के लिए स्टेशन पहुंचने से पूर्व सवारी की समुचित व्यवस्था अपेक्षित है, ताकि किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो

LEAVE A REPLY