वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पटना ईकाई की हुई बैठक

1002
0
SHARE

आज दिनांक 8 सितंबर 2019 को वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (WJAI) के पटना इकाई की बैठक संपन्न हुई. पटना इकाई के अध्यक्ष बालकृष्ण की अध्यक्षता में पटना वन मॉल में की गई इस बैठक में बेब जर्नलिस्ट को काम करने में होने वाली परेशानियों पर विस्तार से चर्चा की गई. इस चर्चा में सबों ने अपनी समस्याओं को अपने-अपने प्रकार से रखी.


अपना लाइव न्यूज़ के चीफ एडिटर मनन गोस्वामी ने पत्रकारों की समस्याओं को देखते हुए मुख्य मांग सरकार से की. उनके अनुसार वेब जर्नलिस्ट की अहमियत पर दिशानिर्देश सरकार द्वारा जारी किया जाए ताकि वेब जर्नलिस्ट अपनी भूमिका व्यवस्थित तरीके से निभा सके और समाज में उन्हें सम्मान की दृष्टिकोण से व्यवहार मिले.
इस बैठक में वेब जर्नलिस्ट के प्रशासनिक महत्व पर भी चर्चा की गई. बैठक में वेब जर्नलिस्ट के केंद्रीय कमेटी द्वारा आयोजित ग्लोबल समिट के सफलता के प्रयास पर भी चर्चा की गई. इसके लिए संगठन को विस्तार करने पर जोर दिया गया.


वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन का लक्ष्य महिला पत्रकार को भी संगठन से जोड़कर उन्हें प्रोत्साहित करने का है. वेब पत्रकारों की समस्या एवं निवारण पर भी चर्चा सबों के द्वारा की गई जिससे वेब पत्रकारों को पत्रकारिता के प्रति मजबूती मिले और उनके हितों की रक्षा भी हो सके. इसके लिए भी एसोसिएशन सदैव तत्पर रहेगी एवं इसमें आने वाले समस्याओं से संघर्ष करती रहेगी, ऐसा संकल्प भी लिया गया.
इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनद कौशल, राष्ट्रीय महासचिव अमित रंजन, राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता निखिल के डी वर्मा, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव मधुप मणि ‘पिक्कू’ उपस्थित रहे. बैठक में पटना इकाई उपाध्यक्ष सुुजीत कुमार,अमित साकेर, इंद्रमोहन पांडे, पारसनाथ, इकाई के सचिव अक्षय आनंद, संयुक्त सचिव सूरज कुमार, प्रकाश सिन्हा, जय कांत चौधरी, बसंत सिन्हा, अपना लाइव न्यूज़ के चीफ एडिटर मनन गोस्वामी, कंटेंट राइटर नवीन सिंह, अकरम अली, सुजीत कुमार, सुधाकर पांडे के अलावे अन्य पत्रकार भी मौजूद रहें.

LEAVE A REPLY