बिहार की विधि व्यवस्था सरकार और प्रशासन के नियंत्रण से बाहर: सेंगर

1552
0
SHARE

पटना हाई कोर्ट के वरीय अधिवक्ता और पीआईएल एक्सपर्ट मणि भूषण प्रताप सेंगर ने बिहार के विधि व्यवस्था पर उठाया सवाल मणि भूषण प्रताप सेंगर ने कहा है बिहार की कानून विधि व्यवस्था पुरी तरह से बिहार सरकार एवम प्रशासन के नियंत्रण से बाहर हो चुकी है और बिहार सरकार एवम पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था पर नियंत्रण रखने मे पुरी तरह विफल है जो कि काफी शर्मनाक बात है. किसी भी राज्य मे 15 अगस्त अथवा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधि व्यवस्था पर नियंत्रण रखने के लिये कुछ खासा ध्यान रखा जाता है. परंतु बिहार में तो अपराध और अपराधी दोनों बिहार सरकार एवंं पुलिस प्रशासन के नियंत्रण से बाहर हैं. इसका उदाहरण कल बिहार की राजधानी पटना में चरितार्थ हुआ है.

आज पटना में बेलगाम अपराधीयों ने सुबह मे योजना विभाग के एक अंडर सेक्रेटरी स्तर के पदाधिकारी को उनके घर में घुस कर गोली मार दी जिससे उनकी मृत्यु हो गयी. जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकारी पदाधिकारी सुुरक्षीत नही हैं तब अंदाजा लगाया जा सकता है वो भी पटना राजधानी में जब की विधि व्यवस्था पर काफी ध्यान रखा जाता है की आम आदमी की क्या स्थति है और होगी. आखीर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जो विधि व्यवस्था के लिये जांच हो रही है उसमे पुलिस प्रशासन क्या कर रही है? केवल खानापूर्ती एवम लाईसेंस जांच?
एसएसपी एवं तमाम दोषी एवम विफल पदाधिकारी के खिलाफ दंडात्मक कारवाई करते हुए तुरंत उनका तबादला करना चाहिये. इस शर्मनाक विफलता एवम गैरजिम्मेदराना कार्य के लिये मैं इस मामले मे माननीय पटना उच्च न्यायालय मे आवेदन डालूंगा ताकी सरकार की विफलता के बाद अब माननीय पटना उच्च न्यायालय से ही उम्मीद है, बिहार सरकार एवम पुलिस प्रशासन को शर्म आनी चाहिये इस अवसर पर ऐसी नाकामी , नाकामी की पराकाष्ठा है.

LEAVE A REPLY