डबल इंजन की सरकार में इतना है दम की विपक्षी दलों का घुटता है दम: पंकज सिंह

1806
0
SHARE

बिहार में एनडीए की सरकार है और आये दिन जदयू और बीजेपी के लोग इस सरकार को डबल इंजन की सरकार बता रहे है और कह रहे है कि इस सरकार में डबल इंजन होने की वजह से बिहार का विकास तेजी से होगा. वही अब युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने तो विपक्षी दलों को आईना दिखाने के लिए अपने डबल इंजन सरकार के कामो का ब्यौरा सामने रख दिया है. और बताया कि कैसे बिहार तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है.

1. पटना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का रास्ता साफ.शिलान्यास अगले महीने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी करेंगे,इसके बाद पटना एयरपोर्ट भी विश्वस्तरीय होगा. बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण भी मार्च से आरंभ होगा.

2. कैंसर के इलाज के लिए अब बिहारवासियों को मुम्बई नही जाना होगा ,मुज्जफरपुर में अगले महीने केंद्रीय परमाणु ऊर्जा विभाग और टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के सहयोग से कैंसर अस्पताल की नींव रखी जायेगी.

3.अमनौर(सारण) में बिहार के पहले हैवी इक्विपमेंट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट की शुरुवात हुई.

4. 3000 करोड़ की लागत से गाँधी सेतु के समानान्तर 4 लेन पुल को मंजूरी.

5. पटनासिटी को गंगा नदी में बन रहे एलिवेटेड पुल से जोड़ा जाएगा, इसके लिए पटना घाट से पटना सिटी के बीच की रेलवे की 12km ज़मीन ली जाएगी.

6. पटना स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट की रूपरेखा तैयार 2019 से कार्य शुरू.

7. AIIMS पटना में बिहार के पहले ट्रॉमा सेंटर की शुरुआत,8 मॉड्यूलर आपरेशन थिएटर की शुरुवात,कई अन्य सुविधाओं का भी विस्तार अब नई सुविधाओं की वजह से मरीजों की वेटिंग लिस्ट कम होगी,वही उत्तर बिहार में नए AIIMS के लिए जगह चिन्हित की जा रही है.

8. महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री SC/ST उद्यमी योजना का शुभारंभ,500 उद्यमियों चयन,10 लाख तक का ऋण उद्योग लगाने के लिए sc/st उद्यमियों को मिलेगा,जिसमे 5 लाख सब्सिडी और 5 लाख ब्याजमुक्त राशी होगी जिसका भुगतान 84 किस्तो में करना होगा .135 उद्यमियों को प्रशिक्षण के बाद राशि निर्गत हो चुकी है ,150 का प्रशिक्षण जारी है.

LEAVE A REPLY