मंत्री सुमित सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सारण में कोविड रोकथाम के लिए की बैठक, कहा अनुग्रह अनुदान में तेजी लाए प्रशासन

328
0
SHARE

पटना : विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने आज सारण जिला के नेताओं एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना रोकथाम के लिए वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। सारण के प्रभारी मंत्री सुमित सिंह ने जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि कोरोना से मृत पीड़ित सभी परिवार को तत्काल अनुग्रह राशि के तहत चार लाख दिया जाए। प्रशासन के पास कोरोना से मृत लोगों की सूची हैं। प्रशासन अविलंब मृतक के निकटतम परिजन को सहायता राशि प्रदान करें। सुमित सिंह ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व और आमजनों के सहयोग से बिहार आपदा से उत्पन्न स्थिति का डटकर मुकाबला कर रहा है। सरकार संसाधनों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने देगी। कहीं कोई कमी या परेशानी न हो इसके लिए हमलोग लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

 मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि सरकारी राशि पर पहला अधिकार जनता का हैं। सरकार जनता की सेवक हैं।  प्रशासन कोरोना पीड़ित परिवार को हरसम्भव सुविधा मुहैया कराए। साथ प्रशासन मास्क वितरण के कार्यों में तेजी लाए।  गांव गांव को सेनेटाइज किया जाए। सुमित सिंह  ने जिलाधिकारी को जिले में दवा, बेड और ऑक्सीजन सहित तमाम आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सघन निगरानी करने को कहा। उन्होंने कहा कि   सारण जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी में बेहतर काम किया  है। उसे और तीव्र गति देने की जरूरत हैं।   जिले में टेस्टिंग और टीकाकरण के काम मे तेजी लाए। गांव गांव कैम्प लगाकर लोगों को कोरोना का टिका दिया जाए।

कोविड19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए आयोजित इस  बैठक में छपरा के माननीय सांसद श्री राजीव प्रताप रूडी , महराजगंज के माननीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, बनियापुर के माननीय विधायक श्री केदारनाथ सिंह , एकमा के माननीय विधायक श्री श्रीकांत यादव , छपरा के माननीय विधायक डॉ सी. एन. गुप्ता , तरैया के माननीय विधायक श्री जनक सिंह , मढौरा के माननीय विधायक श्री जितेंद्र कुमार राय , परसा के माननीय विधायक श्री छोटे लाल राय , सोनपुर के माननीय विधायक डॉ रामानुज प्रसाद , माननीय विधानपरिषद श्री वीरेंद्र नारायण यादव , सारण जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती मीना अरुण , डीएम नीलेश देवरे , एसपी संतोष कुमार , सिविल सर्जन डॉ० जनार्दन प्रसाद सुकुमार समेत अन्य  पदाधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY